Balraj kundu Jind railly : जींद में हजपा की रैली से हुंकार, सरकार आते ही खत्म होगी अग्निवीर योजना

Top News Haryana

schedule
2023-11-19 | 13:10h
update
2023-11-19 | 13:15h
person
admin
domain
Top News Haryana
Balraj kundu Jind railly : जींद में हजपा की रैली से हुंकार, सरकार आते ही खत्म होगी अग्निवीर योजना
19/11/202319/11/2023

Balraj kundu Jind railly : बलराज कुंडू की रैली में पहुंचे अखिलेश यादव, सत्यपाल मलिक, गुजरात के पूर्व सीएम

Balraj kundu Jind railly : उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को जींद में हरियाणा जन सेवक पार्टी के मंच से बहुत बड़ा ऐलान किया कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की तर्ज पर पूरे देश में जाति आधारित जनगणना करवाई जाएगी। इसके आधार पर उन जातियों को भी उनका हक मिलेगा, जो अभी तक अपने हक से वंचित हैं। आबादी के अनुसार आरक्षण आज समय की जरूरत बन गया है। लगे हाथों अखिलेश यादव ने महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की हरियाणा जन सेवक पार्टी को (Balraj kundu Jind railly) हरियाणा में बहुत बड़ा राजनीतिक विकल्प बताते हुए कहा कि समाजवादियों का पूरा समर्थन बलराज कुंडू की पार्टी को हासिल रहेगा।

 

रविवार को जींद के एकलव्य स्टेडियम में जनसेवक पार्टी की हरियाणा संकल्प रैली में भारी भीड़ उमड़ी। मुख्य वक्ता के रूप में उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 में केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही सेना में अग्निवीर भर्ती व्यवस्था को समाप्त (Balraj kundu Jind railly) कर पुरानी नीति पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार के काले कृषि कानूनों के खिलाफ चले किसान आंदोलन को दबाने का पूरा प्रयास मोदी सरकार ने किया, लेकिन किसान झुके नहीं। किसानों ने उल्टे मोदी सरकार को झुका दिया।

 

Balraj kundu Jind railly akhilesh yadav, satyapal malik, shankar bhagel

 

अखिलेश यादव ने हरियाणा जन सेवक पार्टी का जिक्र करते हुए कहा कि इस पार्टी का झंडा भी समाजवादी पार्टी के झंडे की तरह हरे और लाल रंग का है। प्रदेश की जनता के सामने बलराज कुंडू ने बहुत मजबूत विकल्प रखा है। बलराज कुंडू को प्रदेश की जनता ने सीएम बनाया तो वह और ज्यादा जनसेवा करेंगे। नए लोग सामने आएंगे तो नई सोच लाएंगे। नया दल प्रदेश की राजनीति को नई दिशा में लेकर जाएगा।

 

गुजरात के पूर्व सीएम वाघेला ने बोला केंद्र पर हमला
रैली के मंच से गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव इंडिया बनाम एनडीए गठबंधन के बीच हो रहा है। वर्तमान केंद्र सरकार न्यायपालिका से (Balraj kundu Jind railly) लेकर निर्वाचन आयोग जैसी संवैधानिक संस्थाओं को दबाने में लगी है। जो भी केंद्र का विरोध करता है, उसके पीछे ईडी, सीबीआई और आयकर को लगा दिया जाता है। भाजपा की छतरी के नीचे जो भी नहीं आता, उसके पीछे यह एजेंसियां लगाई जा रही हैं। देश में बदलाव बेहद जरूरी है।

 

Balraj kundu Jind railly akhilesh yadav, satyapal malik, shankar bhagel

बलराज कुंडू ने कहा, जनसेवा करने वालों को देंगे मौका
रैली के आयोजक हरियाणा जन सेवक पार्टी के संयोजक बलराज कुंडू ने कहा कि उन्होंने प्रदेश में बदलाव लाने के लिए नई पार्टी बनाई है। वह अपनी पार्टी में जनसेवा करने वालों और किसानों के लिए लड़ाई लड़ने वालों को (Balraj kundu Jind railly) मौका देंगे। उन्होंने ईमानदारी से विधायक की भूमिका निभाई है। आज प्रदेश बेरोजगारी, गुंडागर्दी में नंबर वन है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला पर हमला बोलते हुए बलराज कुंडू ने कहा कि भाजपा को गालियां देकर दुष्यंत चौटाला भाजपा की सरकार में डिप्टी सीएम बन गए और प्रदेश को लूटने में लगे हैं। कांग्रेस को कोसते हुए कुंडू ने कहा कि कांग्रेस के 10 साल के शासन में प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला था। भाजपा ने अपने 9 साल के शासन में भ्रष्टाचार में कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया। अगर प्रदेश की जनता ने उनकी पार्टी को मौका दिया तो 6 महीने में तमाम खाली सरकारी पदों पर भर्ती करेंगे। हर ब्लॉक में कौशल विकास केंद्र बनेंगे।

 

इसे भी पढ़ें : जींद में प्राचार्य द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में डीसी से मिले किसान संगठन और खापेंAMP

 

10 लाख से 5 करोड रुपए तक के लोन बिना ब्याज बेरोजगारों को दिए जाएंगे। किसानों को डीएपी खाद पर 200 रुपए प्रति बैग सब्सिडी दी जाएगी और गांव-गांव में खाद दिया जाएगा। किसानों को 12 घंटे ट्यूबवेल के लिए मुफ्त बिजली मिलेगी और ट्यूबवेल का बिजली कनेक्शन एक महीने में दिया जाएगा। ट्रैक्टर पर किसी तरह का टैक्स नहीं लगेगा। रैली में रेवाड़ी के पूर्व विधायक रघु यादव, उत्तर प्रदेश से राष्ट्रीय लोकदल के प्रधान महासचिव, उत्तर प्रदेश विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष संजय लाठर, जनसेवक पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत कुंडू ने लोगों को संबोधित किया।

 

 

Uchana news : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के हलके में 4 साल में विकास कार्यों पर खर्च हुए 1000 हजार करोड़AMP

 

Imprint
Responsible for the content:
topnewsharyana.com
Privacy & Terms of Use:
topnewsharyana.com
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
09.04.2024 - 12:59:43
Privacy-Data & cookie usage: