Uchana news : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के हलके में 4 साल में विकास कार्यों पर खर्च हुए 1000 हजार करोड़

Top News Haryana

schedule
2023-11-15 | 11:41h
update
2023-11-15 | 11:41h
person
admin
domain
Top News Haryana
Uchana news : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के हलके में 4 साल में विकास कार्यों पर खर्च हुए 1000 हजार करोड़
15/11/202315/11/2023

Uchana news : डिप्टी सीएम के निजी सचिव ने आंकड़े किए जारी

 

Uchana news : डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के निजी सचिव प्रो. जगदीश सिहाग ने कहा कि खुद को बांगर का नेता बताने वाले 52 साल तक सीएम बनने के नाम पर लोगों को गुमराह करके वोट लेते रहे। उचाना हलके में शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास, रोजगार की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। केंद्र में मंत्री बनने के बाद भी यहां पर रोजगार के लिए कुछ नहीं किया। आज जब उचाना विकास के मामले में अग्रसर है तो उचाना की तरक्की हजम नहीं हो रही है।

 

उचाना (Uchana news) हलके के लोगों की सत्ता में हिस्सेदारी करने के साथ-साथ बांगर में चौधर लाने का काम डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किया है। बांगर में चौधर के नाम पर वोट मांगने वालों के बहकावे में अब बांगर के मतदाता नहीं आएंगे। दुष्यंत को बाहरी बताने वाले पर दुष्यंत राजनीति रूप से भारी पड़ रहा है इसलिए वो बाहरी बता रहे है। उचाना हलके के हर कार्यकर्ता का घर दुष्यंत का अपना घर है क्योंकि हर कार्यकर्ता दुष्यंत के परिवार के सदस्य की तरह है।

पत्रकार वार्ता में प्रो. सिहाग ने (Uchana news) आंकड़े देते हुए कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला द्वारा उचाना में चार सालों में 1000 करोड़ से अधिक के काम करवाए है। एचएचएएमबी द्वारा 23 कामों पर 33 करोड़ 54 लाख, मंडी संबंधित 4 कामों पर 22 करोड़ 35 लाख, नहरी विभाग द्वारा 20 कामों पर 44 करोड़ 21 लाख, पीडब्ल्यूडी एंड बीएंड द्वारा 102 कामों पर 321 करोड़ 94 लाख, पब्लिक हेल्थ द्वारा 58 कामों पर 118 करोड़, डीएचबीवीएनएल ने इलेक्ट्रोक्सि वर्क पर 13 करोड़ 50 लाख, 9 गौशालों को एमडीएच के माध्यम से 1 करोड़ 44 लाख,

 

Uchana news Rs 1000 thousand crores spent on development works in 4 years in Deputy CM Dushyant Chautala’s constituency

 

पंचायती राज द्वारा ग्रामीण अंचल में विकास के कामों पर 136 करोड़, डिप्टी सीएम द्वारा अपने कोष से 310 लोगों को 36 लाख की मदद दी, स्कूलों में सुधार के लिए 31 गांवों में 25 करोड़ 94 लाख, मनरेगा से (Uchana news) विभिन्न गांवों में 25 करोड़, वैगी ग्रांट से 40 कामों पर 8 करोड़ 27 लाख, गुरूकुल खेड़ा को सौर ऊर्जा का देश का पहला गांव बनाने के लिए 70 लाख, शहर में 50 लाख से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के साथ-साथ फसल खराब होने पर किसानों को 2 करोड़ रुपये से अधिक की मुआवजा राशि दिलवाई गई।

 

डिप्टी सीएम निजी सचिव ने कहा कि उचाना कलां को जो फोरलेन बाईपास, राजकीय महिला छातर, फायर बिग्रेड ट्रेनिंग सेंटर सफा खेड़ी पर जल्द ही काम शुरू होगा। इन पर भी करोड़ों रुपये की राशि (Uchana news) खर्च होगी। हीरो होंडा ट्रेनिंग सेंटर आईटीआई उचाना में बनने से यहां पर तीन बैचों को पूरा करने वाले युवाओं को प्राइवेट क्षेत्र में रोजगार के अवसर मिले है।

 

इसे भी पढ़ें : जींद में प्राचार्य द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में डीसी से मिले किसान संगठन और खापेंAMP

 

उचाना के विकास को लेकर निरंतर डिप्टी सीएम लगे रहते है। युवा, किसान, मजदूर, व्यापारी, महिला हितों के लिए निरंतर कार्य वो कर रहे है। छातर गांव में पहली बार सब यार्ड पर पीआर धान की खरीद शुरू करवा किसानों को राहत दी तो धनखड़ी में परचेज सेंटर 20 साल के बाद शुरू (Uchana news) करवाया। उचाना में विकास का दौर निरंतर जारी है। उचान में हो रहे कामों से कई लोगों के पेट में मरोड़े लगने लगे है। दुष्यंत चौटाला की बढ़ती लोकप्रियता से उनको अपनी राजनीति जमीन खिसकती नजर आने लगी है।

 

 

Haryana news : हरियाणा में पराली जलाकर पुलिस के सातने सीना तान खड़े हुए किसान, बहस हुई तो पीछे हटी खाकीAMP

Imprint
Responsible for the content:
topnewsharyana.com
Privacy & Terms of Use:
topnewsharyana.com
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
02.05.2024 - 14:52:44
Privacy-Data & cookie usage: