Transgender Hemangi Sakhi news : देश की पहली किन्नर वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी, जानें किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी किस पार्टी की टिकट से चुनाव लडे़गीं

Top News Haryana

schedule
2024-04-08 | 14:29h
update
2024-04-08 | 14:29h
person
admin
domain
Top News Haryana
Transgender Hemangi Sakhi news : देश की पहली किन्नर वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी, जानें किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी किस पार्टी की टिकट से चुनाव लडे़गीं
08/04/202408/04/2024

Transgender Hemangi Sakhi news : किन्नर समाज से आई उम्मीदवार देश की पहली किन्नर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी (Transgender Hemangi Sakhi news) वाराणसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में अपनी किस्मत अजमाएंगी। इस प्रकार हेमांगी सखी अपना करियर धर्म से राजनीति की ओर रूख कर रही है। ताकि किन्नर समाज से राजनीति मैदान में एक चेहरे की पहचान मिल सकें।

 

टिकट मिलने पर किन्नर हेमांगी सखी ने क्या कहा ?

अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से टिकट मिलने पर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी (Transgender Hemangi Sakhi news) ने कहा कि पूरे देश में किन्नर समाज की स्थिति दयनीय है। किन्नर समाज के लिए एक भी सीट आरक्षित नहीं की गई है। इस प्रकार किन्नर समाज अपनी बात लोकसभा और विधानसभा में कैसे रखेगा ? किन्नर समाज का नेतृत्व कौन करेगा ? किन्नर समाज की भलाई के लिए मैंने धर्म से राजनीति की ओर रुख किया है।

 

किन्नर हेमांगी सखी कब चुनाव प्रचार शुरू करेंगी ?

चुनाव प्रचार के लिए हेमांगी सखी पूरी तरह से तैयार है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने हेमांगी सखी (Transgender Hemangi Sakhi news) को बनारस से टिकट दिया है। वह 12 अप्रैल को बनारस पहुंचेंगी और बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगी।

टिकट मिलने पर सखी ने सरकार की नीतियों पर क्या कहा ?

सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए हेमांगी सखी (Transgender Hemangi Sakhi news) ने कहा कि सरकार ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया है। हम इसकी सराहना करते हैं, बेटियां जगतजननी का स्वरूप हैं लेकिन सरकार अर्द्धनारीश्वर को भूल गई। यह नारा हम भी सुनना चाहते हैं, वह दिन कब आएगा ?

केंद्र सरकार ने ट्रांसजेंडर पोर्टल जारी कर दिया लेकिन क्या किन्नरों को इसके बारे में पता है। जो सड़क पर भीख मांग रहे हैं, उनको पता ही नहीं है कि उनके लिए कोई पोर्टल भी है।

उन्होंने सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया कि जब सरकार ने पोर्टल जारी किया तो प्रचार क्यों नहीं किया, किन्रर बोर्ड बनाने से कुछ नहीं होता है। सरकार को किन्नर समाज के लिए सीट आरक्षित करनी पड़ेगी, तब जाकर स्थितियां बदलेंगी।

Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
topnewsharyana.com
Privacy & Terms of Use:
topnewsharyana.com
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
26.04.2024 - 13:24:49
Privacy-Data & cookie usage: