Viral News: 66 साल की महिला ने मोपेड चलाकर पूरा किया 600 किमी का सफर, बनी बड़ी मिसाल

admin

Viral News:कहते हैं कि किसी भी काम को सीखने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती. अगर दिल में कुछ करने का जुनून हो तो लंगड़ा व्यक्ति भी पहाड़ पार कर सकता है।

ऐसा ही नजारा मध्य प्रदेश के नीमच में देखने को मिला, जहां एक बुजुर्ग महिला ने अपने शहर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उनकी एनर्जी देखकर आज के बूढ़े लोग भी नतमस्तक हो जाते हैं.

अक्सर 60 की उम्र पार करने के बाद व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर होने लगता है। शरीर में कुछ भी करने की ताकत नहीं बचती है। लेकिन पुरुषों को भी मात देकर आगे बढ़ रही ये 66 साल की महिला एक बड़ी प्रेरणा बनकर उभर रही हैं.

जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 66 साल की सोहनबाई ने 600 किलोमीटर का सफर मोपेड चलाकर पूरा किया है. जो भी उन्हें सड़क पर लूना चलाते हुए देखता है वो हैरान रह जाता है.

एमपी। नीमच की रहने वाली यह बुजुर्ग महिला पूरे जोश और जुनून के साथ लूना मोपेड चलाती है। और अपने इसी शौक के चलते वह लूना से अब तक 600 किमी का सफर पूरा कर चुकी हैं. वह कई सालों से राजस्थान के नीमच से रामदेवरा तक की यह यात्रा कर रही हैं, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, सोहनबाई नीमच जिले के मनसा तहसील की रहने वाली हैं। और वह लूना में दूध बेचने का काम करती है. उनके इस वीडियो को सोशल मीडिया पर roxstararya नाम के यूजर ने शेयर किया है.

वीडियो के कैप्शन में लिखा है- जय बाबा रामदेव जी, नीमच, मध्य प्रदेश से अकेले रामदेवरा यात्रा, 600 किलोमीटर से अधिक की लंबी यात्रा।

वायरल हो रहे वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कि कैसे सोहनबाई पूरी मस्ती के साथ डांस करती नजर आ रही हैं और लोगों को खुश कर रही हैं. उनके साथ और भी लोग डांस करते नजर आ रहे हैं.

इसके बाद सोहनवाई अपनी लूना स्टार्ट करती है और अपनी नई मंजिल की ओर बढ़ जाती है। इस वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. जिस पर लोग उनके उत्साह की सराहना करते नजर आ रहे हैं.

 

Share This Article