Toll plaza news: हरियाणा के वाहन मालिकों के लिए जरूरी खबर, इस टोल टैक्स की दरें भड़ी

admin

Toll plaza news: हरियाणा की मनोहर सरकार केंद्र सरकार की मदद से राज्य में नए एक्सप्रेसवे और हाईवे का जाल बिछा रही है. इन नई सड़कों के बनने से जहां लोगों का सफर आरामदायक हो रहा है, वहीं लोगों की जेब भी ढीली हो रही है.

इन हाईवे और एक्सप्रेसवे पर सफर करने के लिए वाहन चालकों को भारी भरकम टोल टैक्स चुकाना पड़ता है. वहीं, टोल टैक्स दरों में लगातार बढ़ोतरी से लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने शनिवार से जालंधर से पानीपत राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-44) पर लाडोवाल टोल प्लाजा, करनाल जिले के घरौंडा टोल और अंबाला के घग्गर टोल पर टोल टैक्स की दरें बढ़ा दी हैं। अब इन टोल प्लाजा पर लोगों को पहले से ज्यादा टोल टैक्स देना होगा.

 


ये खबर भी पढ़ें : हरियाणा रोडवेज के इस डिपों में आई बंपर भर्ती, ये रहेगा आवेदन का प्रोसेस, जानिए पूरी डिटेल


 

अब इन टोल प्लाजा पर डबल क्रॉसिंग पर आपको 80 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे. जालंधर से पानीपत तक 328 किमी लंबे इस हाईवे पर हल्के मोटर वाहनों (कार, जीप और वैन) को 510 रुपये टोल टैक्स देना होगा।

आपको बता दें कि पहले लाडोवाल टोल प्लाजा से गुजरने के लिए कार, जीप और वैन के लिए 165 रुपये टोल टैक्स देना पड़ता था, जिसे अब बढ़ाकर 215 रुपये कर दिया गया है. यहां नेशनल हाईवे पर सबसे ज्यादा टोल टैक्स वसूला जाता है. नया टोल टैक्स लागू होने पर कार चालकों को 50 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे.

 


 

Success Story: हरियाणा के किसान की बेटी हिमानी बनी जज, न्यायिक सेवा में हासिल किया 6वां रैंक

Share This Article