Aaj ka Mousum: हरियाणा में कोहरे ने दी दस्तक कोहरे के कारण तापमान में गिरावट, जानिए कैसा रहेगा आज मौसम

admin

Aaj ka Mousum: दिसंबर माह शुरू होते ही रविवार को प्रदेश में इस सीजन के पहले कोहरे ने दस्तक दी। कोहरे के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरे और घनी धुंध के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी रही। पारदर्शिता कम होने के कारण वाहनों को लाइट जलाकर चलाना पड़ता था।

कोहरे के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा

दिसंबर माह शुरू होते ही रविवार को इस सीजन का पहला कोहरा आ गया है। धुंध के कारण पारदर्शिता कम होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। करीब 11 बजे कोहरा कम हुआ तो सूर्य देव के दर्शन हुए। कोहरे और घनी धुंध के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी रही।

कोहरे के कारण ठंड बढ़ गई

पारदर्शिता कम होने के कारण वाहन चालकों को लाइट जलाकर गाड़ी चलानी पड़ी। इससे न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा. कृषि वैज्ञानिकों ने धुंध को गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद बताया है। कोहरे के कारण रविवार को ठंड भी बढ़ गयी है. सुबह जब लोग बिस्तर से उठे तो बाहर कोहरा देखा। सुबह कोहरा अधिक होने से ठंड बढ़ गई।

ठंड और कोहरे से गेहूं के अलावा अन्य फसलों को भी फायदा होता है।

इस ठंड में दोपहिया वाहन चालकों को सुरक्षा के इंतजाम करने पड़े। कृषि अधिकारी के मुताबिक इन दिनों की ठंड और कोहरा गेहूं के लिए फायदेमंद है। इस ठंड से अन्य फसलों को भी फायदा होगा। अब गेहूं की बुआई का काम लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि मौसम में नमी की मात्रा अधिक रहने से फसल की पैदावार अच्छी होगी.

 

Share This Article