Relationship Tips: आपकी गर्लफ्रेंड और आपकी वाइफ क्यों होना चाहती हैं आपसे दूर, एक्स्पर्ट ने बताए कुछ राज -

schedule
2023-12-06 | 08:01h
update
2023-12-06 | 08:02h
person
topnewsharyana.com
domain
topnewsharyana.com
Top News Haryana > Viral > Relationship Tips: आपकी गर्लफ्रेंड और आपकी वाइफ क्यों होना चाहती हैं आपसे दूर, एक्स्पर्ट ने बताए कुछ राज
Relationship Tips: आपकी गर्लफ्रेंड और आपकी वाइफ क्यों होना चाहती हैं आपसे दूर, एक्स्पर्ट ने बताए कुछ राज
Last updated: 06/12/2023 12:32 PM
Share

Relationship Tips: कई पुरुषों के मन में यह सवाल आता है कि आखिर कुछ समय बाद उनकी महिला पार्टनर उनमें कोई दिलचस्पी क्यों नहीं दिखाती। रिश्ते बहुत नाज़ुक होते हैं, ये सिर्फ बातों से नहीं बल्कि अपने छोटे-छोटे कामों से निभाए जाते हैं।

जब आप रिश्तों को गंभीरता से न लेकर चीजों को नजरअंदाज करने लगते हैं तो इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है। ऐसा ही कुछ उन पुरुषों के साथ भी होता है, जो महिलाओं की हर बात को महज बचकानी हरकत मानते हैं।

हालाँकि, जब आपकी महिला साथी आपसे दूर भागने लगती है और आपका ख्याल रखना बंद कर देती है, तो यह इस बात का संकेत है कि वह अब आपसे प्यार नहीं करती। ऐसा कई कारणों से हो सकता है या इसलिए भी हो सकता है कि वह अब आपसे प्यार नहीं करती।

Advertisement

हालाँकि, ऐसे कौन से कारण हैं जिनकी वजह से महिलाओं की अपने पार्टनर में रुचि कम होने लगती है? यहां जानें.

किसी महिला की अपने साथी में रुचि कम होने का कारण उसका किसी और से मिलना हो सकता है। संभावना है कि आपके पार्टनर को कोई ऐसा व्यक्ति मिल गया हो जो उसकी प्राथमिकताओं, जरूरतों और विचारों को ठीक से समझता हो और पूरा करता हो।

ऐसे में वह आपके साथ अपने रिश्ते का विश्लेषण करने के लिए मजबूर हो सकती है। अगर आप अपने पार्टनर को समझने की कोशिश नहीं करते हैं और सिर्फ अपने रिश्ते को चलाना जानते हैं तो वह ऐसा फैसला ले सकती हैं।

कई बार महिलाएं इसलिए कदम पीछे खींच लेती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे अभी किसी रिश्ते में बंधने के लिए तैयार नहीं हैं। जब उन्हें एहसास होता है कि वे बिना सोचे-समझे किसी रिश्ते में कूद पड़े हैं।

इसलिए वह इस जल्दबाजी वाले रिश्ते को खत्म करने में ज्यादा विश्वास रखती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसी स्थिति में महिला रिश्ते में अपनापन और प्यार महसूस नहीं कर पाती है।

महिलाओं की अपने पार्टनर में रुचि कम होने का एक कारण यह है कि वे आपके साथ पूरी तरह सहज महसूस नहीं करती हैं। जब कोई महिला इंटिमेसी के दौरान आपके साथ सहज महसूस नहीं करती तो उसे ऐसा फैसला लेना पड़ता है। आपके बीच की दूरी भी वह कारण हो सकती है जिसके कारण आप खुद के साथ शारीरिक संबंध बनाने में सहज महसूस नहीं करते हैं।

प्यार की कमी और रिश्ते की कमज़ोर डोर उन्हें आपसे दूर करने में देर नहीं लगाती। इसलिए यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप अपने पार्टनर को ज्यादा से ज्यादा समय दें, ताकि आपके रिश्ते में गर्माहट बनी रहे।

जब किसी रिश्ते में बार-बार झगड़े होने लगते हैं तो महिला उस रिश्ते में आपके साथ रहने से कतराने लगती है। बदलते वक्त के साथ कई चीजें बदल गई हैं। अब महिलाएं भी खुलकर अपनी आवाज उठाने लगी हैं. ऐसे में वह अपने पार्टनर के साथ तनावपूर्ण स्थिति महसूस करने लगती है।

इसलिए ऐसे रिश्ते को ख़त्म कर देना ही बेहतर है. आपको यह समझना होगा कि अपने पार्टनर की हर बात पर रोक लगाने की बजाय आपको उनकी बात समझनी चाहिए और बहस से दूर रहने की कोशिश करनी चाहिए।

 

Share
Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
topnewsharyana.com
Privacy & Terms of Use:
topnewsharyana.com
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
25.09.2024 - 03:25:26
Privacy-Data & cookie usage: