Haryana Constable Vacancy 2024 : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती में PMT की तारिख फाइनल, पुरुषों-महिलाओं के 6 हजार पद भरे जाएंगे ! ताऊ देवी लाल स्टेडियम में होगा फिजिकल

admin
PMT date final in Haryana Police Constable Recruitment, 6 thousand posts of men and women will be filled! Physical will be held at Tau Devi Lal Stadium

Haryana Constable Vacancy 2024 : हरियाणा में पुलिस कांस्टेबल भर्ती 3 साल से लटक रही है। अब फिर से हरियाणा में 6000 पुलिस कांस्टेबल भर्ती की हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। आयोग की ओर से फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) की तारिख फाइनल कर दी है। PMT 31 जुलाई से पहले होगा।

 

खेल विभाग को आयोग का पत्र जारी

इसे लेकर एचएसएससी आयोग (Haryana Constable Vacancy 2024) की ओर से खेल विभाग को भी एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें PMT के लिए पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम को रिजर्व रखने के लिए कहा गया है। वहीं, खेल निदेशालय की ओर से लेटर को पंचकूला जिला खेल अधिकारी को मार्क कर भेज दिया गया है।

 

PMT के बाद 2 और टेस्ट होंगे

एचएसएससी आयोग (Haryana Constable Vacancy 2024) ने पुरुष सिपाही के 5 हजार और महिला सिपाही के 1 हजार पदों पर दोबारा भर्तियां निकाली हैं। इसके लिए पहले PMT होगा। उसके बाद फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) होगा। फिर नॉलेज टेस्ट लिया जाएगा। नॉलेज टेस्ट के लिए 4 गुना उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट किए जाएंगे। क्योंकि, विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता 15 सितंबर 2024 के आसपास लगने की आशंका है। इसलिए आयोग की कोशिश है कि, पुलिस सिपाही की भर्ती का प्रोसेस अगस्त के अंत तक पूरा कर लिया जाए।

 

आवेदन के लिए 8 जुलाई लास्ट डेट

HSSC आयोग (Haryana Constable Vacancy 2024) की ओर से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जुलाई तक मांगे गए हैं। उसके बाद ही PMT प्रक्रिया शुरू हो पाएगी। हालांकि, आयोग ने खेल निदेशालय को पत्र लिखकर 1 जुलाई से ही PMT के लिए वॉलीबॉल हॉल और बास्केटबॉल हॉल रिजर्व रखने को कहा है। एचएसएससी ने खेल विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि हरियाणा पुलिस सिपाही पदों के लिए पुरुष और महिला उम्मीदवारों का PMT 1 जुलाई से 31 जुलाई तक होना है।

Share This Article