Jind Cyber Crime : जींद में दुकानदार की आपत्तिजनक वीडियो बनाई,ब्लैकमेल कर हड़पे 2. 62 लाख रुपए

admin
Objectionable video made of shopkeeper in Jind, blackmailed and snatched Rs 2.62 lakh

Jind Cyber Crime : हरियाणा के जींद जिले में लगातार साइबर ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच एक और साइबर ठगी का मामला सामने आया है। साइबर ठगों ने जींद के बधाना गांव निवासी एक दुकानदार के पास व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल की। वीडियो कॉल करते ही सामने से आपत्तिजनक वीडियो शुरू हो गई और इसकी स्क्रीन रिकार्डिंग कर ठगों ने दुकानदार को ब्लैकमेल कर 2 लाख 62 हजार 500 रुपए हड़प लिए। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

 

साइबरों ने नकली एसपी बनने का नाटक भी रचा

साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में गांव बधाना निवासी नरेंद्र दुकानदार (Jind Cyber Crime) ने बताया कि, वह दुकानदारी करता है। एक जुलाई को किसी अज्ञात नंबर से उसके पास व्हाट्सएप काल आई। जैसे ही उसने काल को उठाया तो एक लड़की दिखाई दी। फोन उठाते ही उसने कपड़े निकालने शुरू कर दिए। इसे देखते ही उसने फोन काल काट दी। दो जुलाई को दूसरे नंबर से वाट्सएप काल आई और उसने कहा कि वह दिल्ली क्राइम ब्रांच से एसपी राकेश अस्थाना बोल रहा हूं।

उसने कहा कि उनके पास उनकी अश्लील वीडियो आई है और जल्द ही इंटरनेट पर वायरल कर देंगे। वह यूट्यूब के मैनेजर का नंबर दे रहा है और उससे बात करके उस वीडियो को हटवा लो। वह इस बात से डर गया और उसने दिए गए नंबर पर कॉल की तो सामने वाले ने राहुल शर्मा यूट्यूब मैनेजर के तौर पर पहचान बताई। उसने कहा कि वीडियो हटवाने के लिए 52 हजार 500 रुपए देने पड़ेंगे और वीडियो हटते ही 52 हजार रुपए उसके खाते में वापस आ जाएंगे।

 

वीडियो वायरल करने की धमकी दी

दुकानदार ने डर के चलते साइबरों (Jind Cyber Crime) के द्वारा दिए गए खाते में राशि डाल दी। उसके बाद राहुल शर्मा का फोन आया कि, उसकी तो दो वीडियो हैं, इसलिए उनको हटाने के लिए 2 लाख 10 हजार रुपये खाते में डलवा दे। उसने डर के चलते यह राशि भी उसके खाते में डाल दी। इसके बाद भी आरोपियों के वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही है और रुपए मांगे जा रहे हैं। उससे परेशान होकर उसने साइबर क्राइम थाना पुलिस को शिकायत दी।

Share This Article