Haryana Political News : खट्‌टर ने जिसका टिकट काटा था, नायब सैनी उसे भाजपा में लाएंगे वापस: जानें कौन है वो नेता

admin
Nayab Saini, whose ticket was canceled by Khattar, will bring him back to BJP: Know who is that leader

Haryana Political News : लोकसभा चुनावोंं के बाद अब हरियाणा विधानसभा के 2024 चुनावों को लेकर सियासी पारा बढ़ने लगा है। सियासी दलों में कोई पुराने नेताओं को तवज्जो नी दे रहा, तो कोई पुराने नेताओं को मनाने में जुटे हुए हैं। इस तरह सियासी गलियारों में अब नेताओं की रुठागरी चलती दिखाई देंगी। इसी परंपरा के तहत पर सिरसा जिले की कालांवाली विधानसभा से 2014 में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुके राजेंद्र देसूजोधा की एक बार फिर भाजपा में एंट्री होने जा रही है। 5 साल पहले पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने देसुजोधा का टिकट काट दिया था।

 

क्यों काटा था पूर्व सीएम खट्टर ने टिकट

हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने तब देसूजोधा पर नशा तस्करों की सहायता करने का आरोप लगाया था और उसका टिकट काट दिया था। लेकिन, अब नायब सैनी ने खट्‌टर का एक और फैसला पलटते हुए उनकी एंट्री के दरवाजे भाजपा के लिए खोल दिए हैं। राजेंद्र देसूजोधा आज कार्यकर्ताओं (Haryana Political News) के साथ सिरसा में नायब सैनी के कार्यक्रम में भाजपा ज्वाइन करेंगे।

 

देसुजोधा की एंट्री पर बलकौर सिंह हुए नाराज

देसुजोधा की भाजपा में एंट्री की खबर सुनने से कालांवाली से भाजपा (Haryana Political News) के पूर्व विधायक बलकौर सिंह नाराज हो गए हैं। बलकौर सिंह ने कहा कि खट्‌टर एक संत पुरुष हैं और उन्होंने ही देसुजोधा पर नशा तस्करों की मदद के आरोप लगाए थे।बकायदा मनोहर लाल ने देसुजोधा का नाम भी लिया था। लेकिन, अब भाजपा देसुजोधा को फिर पार्टी में ला रही है यह गलत है। मैं कभी ऐसे नेता का स्वागत नहीं करूंगा और ना ही नायब सैनी के कार्यक्रम में जाऊंगा।

 

देसूजोधा बोले नशे के खिलाफ काम करुंगा

सिरसा के विधानसभा कालांवाली क्षेत्र से 2 बार चुनाव लड़ चुके, देसूजोधा अकाली दल छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। देसूजोधा ने पूर्व सीएम मनोहर के पहले दिए बयान पर सफाई देते हुए कहा कि, मैंने कभी नशा तस्करों की सहायता नहीं की। देसूजोधा मेरा गांव जरूर है और नशे के लिए बदनाम भी है।

लेकिन मैंने कभी किसी नशा तस्कर के लिए एक फोन तक नहीं किया। हम 4 भाई हैं और 3 भाईयों के रिश्ते चौथे से नहीं है, जो गांव में रहता है। अपने इलाके कालांवाली (Haryana Political News) के विकास के लिए मेरी घर वापसी हो रही है। नशे के खिलाफ इतने काम करूंगा की कालांवाली ही नहीं , डबवाली-सिरसा के युवाओं को रोजगार, खेल और शिक्षा के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

 

कालांवाली में देसूजोधा की जरूरत

फाठकों को बता दें कि, 2019 के विधानसभा चुनाव में देसूजोधा का टिकट खट्‌टर ने काटकर बलकौर सिंह को दे दिया। कालांवाली आरक्षित सीट है। टिकट कटने पर देसूजोधा ने भाजपा छोड़कर अकाली दल ज्वाइन कर लिया। अकाली ने देसूजोधा को टिकट दे दिया।

इस चुनाव में कांग्रेस के शीशपाल केहरवाला को 53059 वोट मिले थे, वहीं दूसरे नंबर पर अकाली उम्मीदवार राजेंद्र देसूजोधा रहे जिनको 33816 वोट मिले थे। भाजपा के बलकौर सिंह तीसरे नंबर रहे जिनको 30134 वोट मिले। भाजपा के पास अब कोई कालांवाली में बड़ा चेहरा नहीं है।

 

Share This Article