Ias Pari Bishnoi: हरियाणा के बीजेपी विधायक संग 7 फेरे लेंगी आईएएस परी बिश्नोई, देखें क्या है शादी का पूरा शेड्यूल

admin

Haryana News: हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी भजनलाल के पोते भव्य बिश्नोई और आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई की शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। भव्या और परी की सगाई अप्रैल महीने में हुई थी और अब दोनों 22 दिसंबर को राजस्थान के उदयपुर में शादी करने जा रहे हैं। इस शादी के लिए तीन राज्यों से चार लाख लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. लेकिन, ये बहुचर्चित शादी के जोड़े कौन हैं?

विधायक भव्य बिश्नोई का राजनीति से पुश्तैनी नाता है. उनके दादा और पिता ने राजनीति में बहुत कुछ हासिल किया है. उनके दादा पूर्व सीएम थे जबकि उनके पिता पूर्व सांसद थे।

हरियाणा के दो बार सीएम रह चुके दादा चौधरी भजनलाल एक बार राज्यसभा सदस्य और तीन बार लोकसभा सदस्य रहे हैं। इसके अलावा वह हरियाणा के कृषि सहकारिता मंत्री भी बन गये हैं. वहीं, भव्य बिश्नोई के पिता कुलदीप बिश्नोई विधायक और सांसद दोनों रह चुके हैं।

पिछले साल अगस्त में विधायक भव्य बिश्नोई के पिता कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके अलावा भव्या ने बीजेपी के टिकट पर आदमपुर से एमएलए का चुनाव भी लड़ा था. भव्य की मां रेणुका बिश्नोई भी आदमपुर और हांसी से विधायक रह चुकी हैं।

आईएएस अधिकारी परी बिश्नोई वर्तमान में सिक्किम के गंगटोक में एसडीएम के पद पर तैनात हैं। साल 2019 में उन्होंने यूपीएससी के तहत तीसरे प्रयास में सफलता हासिल कर खूब सुर्खियां बटोरीं. राजस्थान के अजमेर की रहने वाली परी बिश्नोई के पिता मनीराम बिश्नोई वकील हैं, जबकि मां सुशीला बिश्नोई अजमेर में पुलिस थाना अधिकारी के पद पर तैनात हैं।

उन्होंने अजमेर के सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की। दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री पूरी करने के साथ ही उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी. ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने एमडीएस यूनिवर्सिटी, अजमेर से राजनीति विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

 

Share This Article