Hindi News: आपकी लव लाइफ को बर्बाद कर देती हैं ये गलतियां, भूलकर भी न करें ये गलतियां

admin

Hindi News: हर इंसान चाहता है कि उसका रिश्ता ऐसा हो जहां उसे प्यार, सम्मान और विश्वास मिले। जब पार्टनर उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता तो बहुत निराशा होती है।

ऐसे रिश्ते में रिश्ते का भविष्य भी सुरक्षित नहीं होता है। अगर आपको लगता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को पसंद करने लगे हैं जो आपके अनुकूल नहीं है।

इसलिए रिश्ता चलाना मुश्किल लगता है. फिर वे या तो ऐसे रिश्ते से बाहर निकलने के बहाने ढूंढने लगते हैं या खुद को तनावग्रस्त और दुखी महसूस कराते रहते हैं। अगर आप भी सच्चा रिश्ता चाहते हैं तो पार्टनर चुनते समय ये गलतियां न करें।

रिश्ते को आगे बढ़ाने में जल्दबाजी- भले ही आप अपने पार्टनर को कितना भी पसंद करते हों लेकिन रिश्ते को आगे बढ़ाने में जल्दबाजी न करें. अगर आपने पहले से ही उनके बारे में कई बातें अपने मन में सोच रखी हैं।

तो हो सकता है कि आपको बाद में निराशा हाथ लगे. संभव है कि वे आपको उतना महत्व न दें जितना आप उन्हें दे रहे हैं। इसलिए पहले चीजों को और खुलकर सामने आने दीजिए.

अपनी भावनाओं को नजरअंदाज करना- कई बार नए रोमांटिक रिश्ते की शुरुआत के बाद हम उन भावनाओं को नजरअंदाज कर देते हैं या फिर इस बात पर ध्यान नहीं देते कि हम उनके साथ कैसा महसूस करते हैं. ये तरीका गलत है. आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि आप उनके साथ रहते हुए वास्तव में कैसा महसूस कर रहे हैं और उसी के अनुसार अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएं।

रिश्ते की जरूरतों को न समझना- आपको यह समझना होगा कि आप रिश्ते में अपने पार्टनर से असल में क्या चाहते हैं। हर किसी को अपने पार्टनर से प्यार और सपोर्ट की जरूरत होती है। अगर आपके रिश्ते में यह नहीं है तो ऐसे रिश्ते को आगे बढ़ाने का कोई फायदा नहीं है। इसलिए अपने रिश्ते की जरूरतों को समझें।

बहुत जल्दी जुड़ जाना – अक्सर लोग अपने रिश्ते को नाम देने की इतनी जल्दी में होते हैं कि डेटिंग के समय अपने पार्टनर के बारे में सब कुछ मान लेते हैं। वे उसकी पसंद को अपनी पसंद की तरह अपना लेते हैं और वही करना शुरू कर देते हैं जिससे उनके पार्टनर को खुशी मिले। किसी को ठीक से जाने बिना उससे अत्यधिक जुड़ना भी आपके दुखी होने का कारण बन सकता है।

 

Share This Article