BSNL Free Wi-Fi 2024 : सरकारी कंपनी ने दिया बड़ा गिफ्ट, अब हर घर में लगेगा फ्री वाई-फाई इंटरनेट

admin
Government company gave a big gift, now every house will have free Wi-Fi internet

BSNL Free Wi-Fi 2024 : BSNL ने अपने लाखों करोड़ों यूजर्स को दिया बड़ा गिफ्ट, टेलीकॉम कंपनी BSNL मार्च 2025 तक हर घर में ब्राॉबेंड इंटरनेट लगाने के लिए कोई भी चार्ज नहीं लेगी कंपनी ने पहले 31 मार्च 2024 तक इंस्टॉलेशन चार्ज वेव करने का फैसला किया था, जिसे अब बड़ा कर एक साल के लिए एक्सटेंड कर दिया गया है।

 

इंटरनेट लगाने के लिए कोई चार्ज पे नहीं करवाएगी
BSNL ने यूजर्स के लिए एक खास घोषणा करते हुए सरकारी टेलीकॉम कंपनी अगले वर्ष तक हर एक अपने ग्राहक से इंटरनेट लगाने के लिए कोई चार्ज पे नहीं करवाएगी। BSNL कंपनी के ब्रॉडबैंड यूजर की संख्या कम होती हुई देख यह कदम उठाया है। Airtel और Jio के तेजी से हो रहे नेटर्वक डिवाइस विकसित के कारण तथा सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान के कारण से लोग सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL को भूल गए हैं। पाठकों को बता दें कि, BSNL ने पिछले साल आकर्षक ऑफर देकर ग्राहकों को अपनी ओर लुभाने का प्रयास किया था।

 

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भारत फाइबर
कंपनी (BSNL Free Wi-Fi 2024) फाइबर के लिए 500 इंस्टालेशन चार्ज लेती है। इसके अतिरिक्त कॉपर कनेक्शन लेने वाले यूजर से भी BSNL कंपनी 250 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज नहीं लिया गया है। इसका अर्थ है कि, BSNL के किसी ब्रॉटबैंड कनेक्शन के लिए यूजर से इंस्टालेशन चार्ज नहीं लिया जाएगा।

 

ब्रॉडबैंड प्लान में भी मिलेगी अब भारी छूट
BSNL के अतिरिक्त Airtel और Jio भी अपने नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए कुछ प्लान के साथ फ्री इंस्टॉलेशन ऑफर कर रही है, मगर इसके लिए कस्टमर को इन प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों (BSNL Free Wi-Fi 2024) के लंबी वैलिडिटी वाले प्लान लेने होते हैं। BSNL ने यूजर्स के लिए फिलहाल ऐसी कोई शर्त नहीं रखी है। बता दें कि, BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट के साथ-साथ फ्री ott App और कॉलिंग भी ऑफर करता है। BSNL कंपनी ने अपने पीछे दिनों में कई प्लान में इंटरनेट स्पीड को बढ़ाने का भी फैसला किया था।

 

कैसे करें अप्लाई ?
आपको इसके लिए कोई इंस्ट्रॉलेशन चार्ज नहीं देना होगा। कंपनी (BSNL Free Wi-Fi 2024) द्वारा यह ऑफर पहले 31 मार्च 2024 तक रखा गया था। लेकिन इसे एक साल आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको बस ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इसमें आपको नए कनेक्शन का ऑफर मिलेगा। इस सेवा का फायदा उठाने के लिए लॉगिन करना आवश्यक है। फ्री वाई-फाई के लिए आपको घर की डिटेल्स भरने के बाद एप्लीकेशन सबमिट करनी होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This Article