Haryana traffic Police Campaign : पुलिस के निशाने पर सरपंचों की गाड़ियां, 20 वाहनों के काटे चालान ! श्लोगन लिखी कार पर भी लगाया जुर्माना

admin
Sarpanch's vehicles on police target, Challans issued for 20 vehicles! Fine imposed on car with slogan on it

Haryana traffic Police Campaign : हरियाणा में गाड़ियों पर भिन्न-भिन्न जाति और पंचायती पदो के आधारित सिंबलों पर यातायात पुलिस प्रशासन फिर से सख्त हो गया है। तात्पर्य यह है कि,  हरियाणा में अब सरपंच और प्रधान लिखवा कर रौब से गाड़ी दौड़ाने वालों की खैर नहीं हैं। ऐसे में सरपंच व प्रधानों की गाड़ियां पुलिस के निशाने पर हैं। यातायात के कानूनों के तहत भिवानी ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे 20 वाहनों के चालान किए है।

 

श्लोगन लिखे वाहनों के काटे गए चालान

हरियाणा के जिला भिवानी में गुरुवार को यातायात पुलिस (Haryana traffic Police Campaign) ने स्पेशल वाहन चेकिंग अभियान चलाया। पाठकों को बता दें कि, यातायात पुलिस नें गाड़ियों पर सरपंच, प्रधान,अपनी जाति, पद और अन्य सिंबल लगाने वालों के खिलाफ यह अभियान चलाया। इस अभियान के जरिए यातायात पुलिस ने लगभग 230 गाड़ियों को चैक किया। चेकिंग के दौरान सरपंच व प्रधान लिखे 20 गाड़ियों के चालान किए गए।

लोग अपने गाड़ियों पर तरह- तरह के नाम और पद के साथ ही अनेक श्लोगन लिखवाकर गाड़ी दौड़ा रहे थे। इन गाड़ियों पर ये सब लिखे होने पर अक्सर ड्राइवर ठीक से देख नहीं पाते और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है। पुलिस ने सड़क हादसे रोकने के लिए नियमों को सख्ती से लागू करना शुरू कर दिया है।

 

निरंतर चलाया जाएगा अभियान

भिवानी यातायात प्रभारी सुरेश ने मीडिया कर्मियों को यातायात नियमों (Haryana traffic Police Campaign) के प्रति जागरुक करते हुए बताया कि, अपने वाहनों पर अपनी जाति, अपने पद या अन्य जैसे की सरपंच, मेंबर, प्रधान आदि लिखवाना मोटर वाहन अधिनियम के तहत गैर कानूनी है। इस लिए इस प्रकार के वाहनों के चालान किए जा रहे हैं। यह अभियान यातायात पुलिस भिवानी के द्वारा अभी लगातार चलाया जाएगा। इस दौरान सभी वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के अन्य नियमों के संबंध में जागरूक भी किया गया।

Share This Article