Bihar News: जबरन शादी का शिकार हुई BPSC पास टीचर, बंदूक की नोक पर स्कूल से उठाया और रचाई शादी

admin

Bihar News: बिहार में एक समय था जब जबरन शादी का चलन था, लेकिन अब पटना हाई कोर्ट ने ऐसी शादी को मान्यता देने से इनकार कर दिया है.

हालांकि, कोर्ट के आदेश के बावजूद पकड़ौआ विवाह नहीं रुक रहा है. ऐसा ही एक मामला बिहार के वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड से सामने आया है, जहां बीपीएससी में चयनित एक शिक्षक को लोगों ने स्कूल से अगवा कर जबरन शादी करा दी.

बुधवार दोपहर तीन बजे बोलेरो सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया
शिक्षक की पहचान मालपुर गांव निवासी स्वर्गीय महेया के रूप में की गई।

सत्यनारायण राय के पुत्र गौतम कुमार। बीपीएससी में चयनित होने के बाद वे पातेपुर प्रखंड के रेपुरा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पढ़ा रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार शाम करीब तीन बजे बोलेरो सवार कुछ लोग स्कूल में घुस गये और शिक्षक गौतम को जबरन उठा ले गये. इसके बाद बंदूक की नोक पर उसकी जबरन शादी करा दी गई.

बताया जा रहा है कि जैसे ही परिवार वालों ने स्थानीय पुलिस को अपहरण की सूचना दी, पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की. उधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने महुआ-ताजपुर मुख्य मार्ग पर यातायात ठप कर दिया, जिन्हें काफी मशक्कत से समझाया गया.

लेकिन, गुरुवार की सुबह तक जब शिक्षक गौतम बरामद नहीं हुए तो परिजन एक बार फिर उग्र हो गये. शिवनी चौक के पास सड़क जाम कर दिया. करीब 8 घंटे बाद पुलिस ने उसे एक लड़की के साथ हिरासत में ले लिया.

परिजनों ने थाने में दिए आवेदन में आरोप लगाया है कि रेपुरा गांव निवासी राजेश राय ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है. शिक्षक गौतम को दिनदहाड़े स्कूल परिसर से बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया गया और अपनी बेटी से उसकी शादी करा दी गई.

आरोप है कि शादी से इनकार करने पर टीचर की पिटाई भी की गई. वहीं, पातेपुर थाने के सब इंस्पेक्टर ने बताया कि जबरन शादी का मामला सामने आया है. पुलिस ग्रामीणों व पुलिस के सहयोग से एक घंटे के अंदर बालक को बरामद कर लेगी.

वे बी.एस.सी. करके अध्यापक बन गये थे, उन्होंने ही विवाह कर लिया। लोगों की समझ में बुरे विचार व्याप्त हैं। इसे सामाजिक स्तर पर संबोधित किया जाना चाहिए

 

Share This Article