Australia Cricket News : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा ऐलान,  विश्वकप में मिली जिससे करारी हार उसे कभी नी खेलेगी सीरीज

admin
Big announcement by Cricket Australia, due to which it suffered a crushing defeat in the World Cup, it will never play the series again.

Australia Cricket News : टी20 विश्वकप का हाल ही में आयोजन भारतीय टीम के विजेता होने से संपन्न हो गया है। भारतीय टीम ने 17 साल के सूखे के बाद फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर विश्वकप की चमकचमाती ट्रॉफी अपने नाम की है। इसी मध्य ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टी20 विश्वकप किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। सुपर 8 राउंड में उन्हें भारत ने तो बुरी तरह से हराया ही, इसके अतिरिक्त उनकी टीम अफगानिस्तान से भी हार गई। इसी वजह से उनका सफर सुपर 8 से आगे नहीं बढ़ सका। अब विश्वकप संपन्न होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket News) ने बड़ा फैसला लेते हुए एक देश के साथ किसी भी तरह की सीरीज को खेलने से पूरी तरह मना कर दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का बड़ा फैसला

पाठकों को बता दें कि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket News) ने दोहराया है कि महिलाओं के मानव अधिकारों के संबंध में तालिबान सरकार के रुख के कारण ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने सूचना देते हुए कहा कि, इस मामले पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ नियमित बातचीत होती रही है, और उम्मीद है कि दोनों टीमें भविष्य में कभी न कभी एक-दूसरे के साथ खेलना शुरू करेंगी। ऑस्ट्रेलिया ने महिलाओं और लड़कियों के मानवाधिकारों में गिरावट का हवाला देते हुए तीन बार अफगानिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने से अपना नाम वापस ले लिया है, लेकिन ICC इवेंट में उनके खिलाफ खेल रहे हैं।

 

Share This Article