UP Snake bite Story : 6 बार डसने के बाद भी बचा युवक, मगर फिर भी हाथ धोकर युवक के पीछे पड़ा सांप ! डॉक्टर भी हैरान

admin
The young man survived even after being bitten 6 times, but even after washing his hands the snake followed the young man! Even the doctor is surprised

UP Snake bite Story : यूपी के फतेहपुर जिले में भयावह एवं हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। विकास द्विवेदी नाम के एक युवक को 34 दिन में सांप ने छठी बार काटा है। युवक का इलाज करने वाले डॉक्टर भी हैरानी में पड़ गए है। युवक के परिवार वाले हमेशा अनहोनी की संभावना में डरे सहमे रह रहे हैं। इसलिए युवक के घर में भयावह वातावरण बना हुआ है।

 

शनिवार एवं रविवार को युवक को काटता है सांप

फतेहपुर जिले के 24 साल के पीड़ित युवक विकास द्विवेदी ने अपनी आपबीत्ति में बताया कि, सांप ने उसे हमेशा शनिवार और रविवार को ही डसा है। इसी डर से वह पिछले हफ्ते अपने दो रिश्तेदारों के यहां चला गया, लेकिन सांप ने उसे वहां भी डस लिया। बता दें कि, मामला जिले के मलवा थाना इलाके के सौरा गांव का है।

 

रिश्तेदारों के घर में भी युवक को सांप ने काटा

पीड़ित युवक ने बताया कि, मुझे 34 दिनों में छठवीं बार सांप ने डसा है। हर बार सांप के काटने से पहले ही मुझे खतरे का आभास भी हो जाता है। शनिवार और रविवार के दिन ही मुझे सांप ने काटा है। तीन बार जब मुझे सांप काट चुका था तो मेरा इलाज करने वाले डॉक्टर साहब ने मुझे सलाह दी कि, तुम अपना घर छोड़कर कहीं बाहर रहो। जिसके बाद मैं अपने मौसी के यहां चला गया, सांप ने मुझे वहां भी काट लिया। वहां से मैं अपने चाचा के घर पर रहने गया, लेकिन सांप ने मेरा पीछा वहां भी नही छोड़ा और मुझे छठवीं बार डस लिया।

 

सांप ने युवक के सपने में आकर मौत की दी धमकी
पीड़ित युवक ने आगे बताया कि, सर्पदंश से पहले ही उसकी बायीं आंख बहुत तेजी से फड़कने लगती है और अंदर से सांप के काटने का भय लगने लगता है। छह बार में मैंने तीन बार सांप को आंखों से देखा है, जब मुझे सांप ने तीसरी बार काटा था तो उसी रात वो सांप मेरे सपने में भी आया था और मुझसे बोला था कि ! मैं तुझे नौ बार काटूंगा, आठवीं बार तक तो तू बच जाएगा। लेकिन नौंवी बार तूझे कोई भी शक्ति, तांत्रिक और डॉक्टर नहीं बचा पायेगा और तुझे अपने साथ ले जाऊंगा। मैं 34 दिनों से डॉक्टर, तांत्रिक के पास जाकर झाड़फूंक भी करवा रहा हूं, लेकिन मुझे हमेशा सांप काटने का खतरा बना रहता है।

 

2 जून से चल रहा है ये पूरा मामला
पीड़ित युवक के मुताबिक, पहली बार 2 जून की रात करीब 9 बजे बिस्तर से उतरते हुए उसे सांप ने काटा था। परिवार वाले पीड़ित युवक को शहर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में इलाज के लिए ले गए। वहां दो दिन तक युवक भर्ती रहा और इलाज के बाद ठीक होकर घर आ गया। इसके बाद फिर 10 जून की रात नौ बजे के करीब ही विकास द्विवेदी को फिर से सांप ने काट लिया। उसके परिवाले उसी निजी अस्पताल में ले गए, इलाज हुआ और वह फिर ठीक होकर घर चला आया। दूसरी बार घटना होने पर मन में सांप का डर बैठ गया, वह अतिरिक्त सावधानी बरतने लगा। लेकिन, सात दिन बाद 17 जून को भी फिर यही हुआ. घर के अंदर ही सांप ने उसे काट लिया। वह अचेत होने लगा और फिर उसके परिवार वाले दहशत में आ गए। परिवार वाले फिर से उसे उसी अस्पताल में ले गए और इलाज हुआ और वह ठीक हो गया। चौथी बार सांप ने चार दिन बाद ही डस लिया, परिजन इलाज के लिए जब अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर भी हैरान थे। इस बार भी वह इलाज के बाद बच गया।

 

डॉक्टर भी इस संयोग से अचंभित
नात-रिश्तेदारों और डॉक्टर ने भी सलाह- मुशायारा दी कि, कुछ दिन के लिए तुम अपने घर से दूर या फिर कहीं बाहर रहो। युवक अपनी मौसी के घर शहर के राधानगर में रहने के लिए चला आया। वहां भी बीते शुक्रवार की देर रात करीब सवा 12 बजे उसे घर के अंदर ही सांप ने फिर डस लिया। फिर वह अपने चाचा के घर आ गया, यहां भी सांप ने उसे छठी बार काट लिया। युवक विकास द्विवेदी का हर बार इलाज करने वाले शहर के जाने माने चिकित्सक डॉ. जवाहरलाल ने कहा यह हैरान करने वाला संयोग है। हर बार उसे एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन इमरजेंसी दवाएं देकर इलाज करते हैं। वह ठीक होकर घर चला जाता है, हर बार उसके शरीर पर क्लियर स्नेक बाइट के निशान मिलते हैं।

Share This Article