Haryana Crime : ‘प्रेग्नेंट करो और पैसे कमाओ’, नौकरी का ऐसा ऑफर ! पुलिस भी आश्चर्यचकित हो गई

admin
‘Get pregnant and earn money’, such a job offer! Even the police were surprised

Haryana Crime : हरियाणा के मेवात में धोखाधड़ी के मामलों के लिए कुख्यात अब ठगी एक नया मामला सामने आया है। केवाईसी, ओएलक्स और टटलू के बाद मेवात में अब एक अलग तरह का विज्ञापन देकर वारदातों को अंजाम देना आरंभ कर दिया है। बता दें कि, एक विज्ञापन की शिकायत मिलने पर नूंह जिले की साइबर थाना पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है। यह दोनों जालसाज युवाओं को जाल में फंसाने के लिए सोशल मीडिया में अजीब तरह का विज्ञापन दिया था। इस विज्ञापन को देखकर स्वंय पुलिस का भी दिमाग आश्चर्यचकित हो गया।

 

सुंदर महिलाओं की फोटो डालकर देते थे ऑफर

हरियाणा पुलिस जब मामले की तह तक पहुंची तो इस ठगी का पैटर्न जानकर हैरान रह गई। पुलिस के मुताबिक अब तक भिन्न-भिन्न तरीके की नौकरी के लिए खूब विज्ञापन निकलते रहे हैं। पहली बार एक ऐसी नौकरी का विज्ञापन देखने को मिला है, जो दिमाग की चिल्लियों को हिला दें। पाठकों को बता दें कि,  जालसाजों ने यह विज्ञापन ऐसी महिलाओं को प्रेग्नेंट (Haryana Crime) करने को लेकर है, जिनकी शादी को एक अरसा बीत गया हो और उन्हें बच्चा नहीं हो रहा। जालसाजों ने सोशल मीडिया पर सुंदर महिलाओं को फोटो डालते हुए ऑफर दिया था कि, इन्हें प्रेग्नेंट करने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम मिलेगा।

रजिस्ट्रेशन के नाम पर ठगी करते थे

जालसाज इतने खतरनाक थे कि युवाओं को सुंदर लड़िकियों के फोटो दिखाकर उनके लिए जाल बिच्छाते थे और इसके लिए जालसाजों ने शर्त ऐसी रखी कि, युवा सहज ही इससे प्रभावित होकर जाल में फंस जाते थे। जैसे ही लोग इस विज्ञापन को देखकर इसमें दिए नंबर पर फोन करते थे, जालसाज सिक्योरिटी और रजिस्ट्रेशन के नाम पर 750 रुपये (Haryana Crime) की मांग करते थे। वहीं रजिस्ट्रेशन का झांसा देने के बाद जालसाज अलग- अलग तरीके से युवाओं को उलझाकर लाखों रुपये तक निकलवा लेते थे। इसी तरह की शिकायत मिलने पर नूंह साइबर थाना पुलिस ने दो जालसाजों को गिरफ्तार किया है।

असम और महाराष्ट्र से खरीदे गए सिमकार्ड

पाठकों को बता दें कि, इन आरोपियों की पहचान पलवल के हथीन थानांतर्गत बुराका का रहने वाले एजाज और नूह जिले के पिनगवां निवासी इरशाद के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों दो मोबाइलों फोन और चार सिमकार्ड बरामद किया है। इनमें से दो सिम कार्ड महाराष्ट्र से और दो असम के पते से खरीदी गई हैं। पुलिस ने चार से अधिक फेसबुक अकाउंट भी (Haryana Crime) ट्रैस किए हैं। पुलिस के अनुसार, हरियाणा में इस तरह की ठगी का यह पहला मामला है। पुलिस के मुताबिक अबतक की पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि, वह करीब एक साल से इसी पैटर्न पर वारदातों का अंजाम दे रहे हैं। अब तक दर्जनों लोग इनकी चपेट में आ चुके हैं, हालांकि शिकायत पहली बार किसी पीड़ित ने पुलिस में दी।

 

Share This Article