NEET PG Exam Date Update : नीट पीजी एग्जाम की नई डेट का हुआ ऐलान, दो शिफ्ट में होगा एग्जाम! वहीं केन्द्र सरकार एग्जाम रद्द करवाने पहुंची सुप्रीम कोर्ट

admin
New date of NEET PG exam announced, exam will be held in two shifts! The central government reached the Supreme Court to cancel the exam.

NEET PG Exam Date Update : करीब एक महिने से लीक हुए नीट पेपर पर चल रहा मेडिकल छात्रों का प्रदर्शन पर नीट परिक्षाओं की नई डेट आ गई है।  नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी की नई परिक्षा की तारिख का नोटिस जारी कर दिया है। पाठकों को बता दें कि, यह परीक्षा अब 11 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। एग्जाम दो शिफ्ट में आयोजित करवाए जाएगा। एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद नीट पीजी की नई तारीख का ऐलान किया गया है।

 

 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसे नोटिस चैक करें

  • दो शिफ्ट में आयोजित होने वाले नीट पीजी एग्जाम से संबंधित अधिक जानकारी जल्द ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर दी जाएगी।
  • जिन उम्मीदवारों ने पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम (NEET PG) के लिए आवेदन किया था और 23 जून को परीक्षा में बैठने वाले थे।
  • वे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नई एग्जाम डेट का नोटिस चेक कर सकते हैं।

 

दरअसल, NEET PG का आयोजन 23 जून को किया जाना था, जिसे NEET UG और UGC NET पेपर लीक विवाद के बीच इसे 22 जून को निर्धारित समय से 12 घंटे से भी कम समय पहले परीक्षा की अखंडता के उल्लंघन के प्रयास का हवाला देते हुए स्थगित कर दिया गया था।

 

NEET PG कैंडिडेट्स रहे सतर्क एवं सावधान

पाठकों को बता दें कि, इससे पहले एनबीई ने एक नोटिस जारी उम्मीदवारों को सलाह दी थी कि वे फर्जी ईमेल/एसएमएस या जाली दस्तावेजों या सोशल मीडिया के तहत किसी भी तरह से हेल्प करने का झूठा दावा करने वाले बेईमान एजेंटों/दलालों के बहकावे में न आएं। एनबीईएमएस द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा (NEET Exam PG Date Update) में अच्छे अंक प्राप्त करने के संबंध में एनबीईएमएस उम्मीदवारों को कोई ईमेल या एसएमएस नहीं भेजता है। कृपया एनबीईएमएस के नाम से प्राप्त एसएमएस के माध्यम से मिली जानकारी को एनबीईएमएस की वेबसाइट के अपडेट या ईमेल से जांच कर लें।

 

केंद्र सरकार एग्जाम रद्द करवाने पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नीट एग्जाम की डेट जारी होने के इसी बीच केंद्र सरकार ने एग्जाम रद्द करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची। बता दें कि, नीट यूजी एग्जाम (NEET PG Exam Date Update) को रद्द करने की मांग के बीच केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा फाइल करते हुए कहा है कि नीट एग्जाम को दोबारा कराने की जरूरत नहीं है। इस कारण नीट एग्जाम होने में केंद्र सरकार और छात्रों के मध्य बड़ा सस्पेंस हो सकता है।

Share This Article