HKRN TGT-PGT Contract Hike : हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कार्यरत TGT-PGT शिक्षकों के सेवा कॉन्ट्रैक्ट में बढ़ोतरी

admin
Increase in service contracts of TGT-PGT teachers working under Haryana Skill Employment Corporation.

HKRN TGT-PGT Contract Hike : HKRN के तहत कार्यरत TGT-PGT शिक्षकों के सेवा कॉन्ट्रैक्ट में भी बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अब शिक्षक शैक्षणिक सत्र 2024-25 तक स्कूलों में विद्यार्थियों को पढ़ाएंगे।
माध्यमिक शिक्षा निदेशक की ओर से राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारी और मौलिक शिक्षा अधिकारियों को इसके संबंध में निर्देश दिए गए हैं। छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसको देखते हुए सरकार ने कार्यविधि को बढ़ाने का फैसला लिया है।

 

2023 में 10 से 20% की हुई थी बढ़ोतरी

इससे पहले साल 2013 में HKRN कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की गई थी। जिसके तहत थर्ड लेवल में 10 साल के अनुभव वाले व्यक्ति को मिलने वाली सैलरी का बेस रेट 20,700 रुपए तक कर दिया गया था। 10 साल का अनुभव रखने वाले व्यक्ति की सेकेंड लेवल की नौकरी (HKRN TGT-PGT Contract Hike) की सैलरी का बेस रेट 22,000 और फर्स्ट लेवल 18,100 रुपए हो गया था।

 

ट्रांसफर के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोला

कुछ दिन पहले सरकार HKRN के कर्मचारियों के ट्रांसफर के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोल चुकी है। उनसे ट्रांसफर के लिए चॉइस पूछी जा रही है। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी होगी, उनका ट्रांसफर रिक्त पदों के अनुसार कर दिया जाएगा। सरकार का टारगेट है कि इच्छुक कर्मचारियों (HKRN TGT-PGT Contract Hike) को विधानसभा चुनाव से पहले गृह जिलों में भेज दिया जाए।

Share This Article