Canada Accident news : कनाडा में हरियाणा के युवक को पहुंचे 7 दिन ही हुए थे, हुआ बड़ा दुखःदायक हादसे का शिकार

admin
Only 7 days have passed since a young man from Haryana arrived in Canada, he becomes a victim of a very tragic accident.

Canada Accident news : देश में बढ़ रही बेरोजगारी की वजह से कई बेरोजगार युवक अपनी लाईफ में धन कमाने और जॉब खोजने के लिए विदेश जाते हैं। ऐसे ही पैसा कमाने के अपने सपने को संजोये रतिया क्षेत्र का एक युवक भी कनाडा पहुंचा, लेकिन सिर्फ 7 दिनों में ही वो एक दुखःदायक भरे हादसे का शिकार हुआ और अपने जान गंवा बैठा। किसी के बेटे का इस तरह हादसे का शिकार होना, दुखों का पहाड़ जैसा है। यही दुख मृतक युवक की फैमिली को महसूस कर रहा है।

 

कनाडा में ऐसा हुआ हादसा

बता दें कि, रतिया के गांव पिलछियां का रहने वाला युवक अपनी एक एकड़ जमीन बेच कर 14 जून को रवाना हुआ था। 21 जून को वो चारा काटने वाली मशीन की चपेट में आ गया और उसकी जान चली गई। मृतक का शव अभी तक कनाडा में ही है, जिसे देश में लाने के लिए लाखों रुपये का खर्च बताया गया है। इस कारण उसके पिता ने अब सोशल मीडिया के जरिये उसके शव को वापस देश लाने के लिए सहायता की गुहार लगाई है।

 

मृतक युवक की विदेश में जाने की कहानी 

परिजनों की सूचना के मुताबिक, पिलछियां निवासी बिकर सिंह का 23 वर्षीय बेटा केवल सिंह का विदेश जाकर कुछ बनने का सपना था, ताकि परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सके। इसके चलते उसने कनाडा जाने के लिए तैयारी शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि उनके पास 5 एकड़ जमीन थी, जिसमें से एक एकड़ जमीन बेचकर वो 14 जून को कनाडा रवाना हो गया था। वहां पर वो एक फार्म में पशुओं के लिए चारा कुतरने के काम पर लग गया। जिसके बाद 21 जून को वो काम कर रहा था कि तभी अचानक वो एक बड़ी चारा कुतरने वाली मशीन के अंदर जा गिरा। जिससे उसके पेट में लोहे की पत्ती घुसने पर उसकी मौत हो गई।

 

परिवार ने केंद्र सरकार से लगाई गुहार

परिवार को जब इस दर्दनाक हादसे का पता चला तो, उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। पिता ने पहले ही जमीन बेचकर लाखों रुपये जुटाकर अपने बेटे को भेजा था और अब उसके शव को लाने के लिए भी लाखों रुपये की जरूरत है। जिस कारण उन्होंने बीती शाम सोशल मीडिया पर इसको लेकर एक अपील भी जारी की। रतिया और पिलछियां गांव के लोगों की मांग है कि केंद्र सरकार और हरियाणा सरकार मृतक युवक के शव को जल्द से जल्द भारत लाने के लिए प्रक्रिया शुरू की जाए और शव को सरकार अपने खर्चे पर कनाडा से भारत लेकर आए।

Share This Article