Javeria Khanum: अपने प्यार को पाने के लिए एक और सीमा हैदर आई भारत, जानें पूरी लव स्टोरी

admin

Javeria Khanum: पाकिस्तान की सीमा हैदर के बाद अब एक और पाकिस्तानी महिला अपने हमसफर को अपना जीवनसाथी बनाने के लिए भारत पहुंच गई है। कराची की रहने वाली जावेरिया खानम अटारी बॉर्डर से पैदल भारत में दाखिल हुईं.

वहां उनके भारतीय मंगेतर समीर खान और उनके परिवार के कुछ सदस्यों ने ढोल की थाप पर उनका स्वागत किया। समीर खान कोलकाता के रहने वाले हैं. दोनों की शादी अगले साल जनवरी में तय हुई है।

उनकी प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई, इस पर समीर खान ने बताया, ‘यह प्रेम कहानी मई 2018 में शुरू हुई थी। उस समय मैं पढ़ाई कर रहा था और बीच में छुट्टी लेकर अपने घर कोलकाता आ गया। मैंने अपनी मां के फोन पर जावेरिया खानम की तस्वीर देखी और उनमें अपनी रुचि व्यक्त की।

मैंने अपनी मां से कहा कि मैं जावेरिया से शादी करना चाहता हूं। ये सुनकर मेरी मां खुश हो गईं और उन्होंने पाकिस्तान में जवेरिया के परिवार से शादी की बात की. वे भी इस रिश्ते के लिए राजी हो गये.

जवेरिया का वीज़ा दो बार ख़ारिज हो गया

खान कहते हैं, ‘हम दोनों उस वक्त शादी करना चाहते थे। लेकिन जवेरिया का वीज़ा दो बार ख़ारिज कर दिया गया. इसी बीच कोविड महामारी भी आ गई, जिससे लोगों का आना-जाना लगभग पूरी तरह बंद हो गया। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और जैसे ही स्थिति में सुधार हुआ, उन्होंने फिर से भारत सरकार को वीजा के लिए आवेदन किया।

 

Share This Article