Haryana Roadways: अब हरियाणा रोडवेज शादी बारातो में भी भरेगी उड़ान, जेएम ने बोली ये बड़ी बात

admin

Haryana Roadways: अब हरियाणा में शादी और बारात के लिए हरियाणा रोडवेज की बसें बुक की जा सकेंगी। इसके लिए एडवांस बुकिंग करानी होगी और 50 किलोमीटर तक का खर्च भी एडवांस में देना होगा. इसी कड़ी में कैथल के नए बस स्टैंड पर एक अलग शाखा बनाई गई है। वहीं, इन बसों द्वारा तय की जाने वाली दूरी 200 किलोमीटर होनी चाहिए. वैसे तो यह सुविधा पूरे हरियाणा में उपलब्ध है।

सुदूर इलाकों में जाना आसान हो जाएगा
हरियाणा रोडवेज द्वारा चलाई गई इस योजना का लाभ उठाकर आम लोग दूरदराज के इलाकों में आसानी से बारात लेकर जा सकते हैं। रोडवेज बसों की बुकिंग के लिए विभाग ने किलोमीटर के हिसाब से स्लैब तैयार किया है, जिसके मुताबिक अलग-अलग दरें तय की गई हैं. आपको कम से कम 160 किलोमीटर की दर से खर्च वहन करना होगा।

लोग पैसे बचाएंगे
आपको बता दें कि हरियाणा रोडवेज ने अब लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शादियों के लिए बसें किराये पर भेजने का फैसला किया है. शुरुआत में कैथल डिपो से एक साथ 15 से अधिक बसें बुकिंग के लिए चलीं। इसमें ड्राइवर और कंडक्टर विभाग के ही होंगे। इससे लोगों को काफी फायदा होगा और पैसे की भी बचत होगी. निजी वाहनों पर बहुत पैसा खर्च होता है.

यह बात जीएम ने कही
कैथल डिपो के महाप्रबंधक अजय गर्ग ने बताया कि एसएस शाखा से किसी भी समय बुकिंग कराई जा सकती है। बसों की बुकिंग के लिए डिपो में एसएस शाखा स्थापित है। यह सुविधा इसलिए शुरू की गई है क्योंकि लोगों को ज्यादा पैसे नहीं देने पड़ रहे हैं. आम लोगों को काफी लाभ मिलेगा.

 

Share This Article