Success Story: हरियाणा के किसान की बेटी हिमानी बनी जज, न्यायिक सेवा में हासिल किया 6वां रैंक

admin

हरियाणा के बहादुरगढ़ के एक साधारण किसान की बेटी हिमाचल प्रदेश ज्यूडिशल सर्विस का एग्जाम पास करके जज बन गई है. जसौरखेड़ी गांव की 24 वर्षीय हिमानी देशवाल ने हिमाचल प्रदेश ज्यूडिशल सर्विस कॉम्पिटेटिव एक्जाम में छठा रैंक हासिल किया है.

हिमानी की कामयाबी से उसके पैतृक गांव और आसपास के क्षेत्र में जश्न का माहौल बना हुआ है. हिमानी के जज बनने पर उसे शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है.

हिमानी देशवाल ने बताया कि उनके पिता दिनेश देशवाल एक साधारण किसान है और माता कविता गृहिणी है. हिमानी देशवाल ने बताया कि उसके माता-पिता ने उसे खूब पढ़ाया लिखाया, जिसकी बदौलत आज वह जज बन गई है.

हिमानी ने रोहतक स्थित एमडीयू यूनिवर्सिटी से वर्ष 2022 में एलएलबी की परीक्षा पास की थी. तभी से उसने जुडिशल टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी थी. हिमानी ने अपनी 12वीं की पढ़ाई खरखोदा स्थित प्रताप सीनियर सेकेंडरी स्कूल से की है. हिमानी का कहना है कि यह टेस्ट बेहद मुश्किल था, इसके लिए उसने काफी समय तक सोशल मीडिया से भी दूरी बनाकर रखी.

ऑफलाइन पढ़ाई के साथ-साथ उसने ऑनलाइन पढ़ाई भी की और अब उसके माता-पिता का सपना पूरा हो गया है. हिमानी देशवाल का कहना है कि वह आगे भी अपनी पढ़ाई जारी रखेंगी.

हिमानी देशवाल का एक छोटा भाई भी है , जो दिल्ली में ऑडिएटर के पद पर तैनात है. इस मौके पर हिमानी के माता-पिता ने उसका मिठाई खिलाकर स्वागत किया और निरंतर आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया. उन्हें अपनी बेटी पर खूब नाज है. वहीं संदीप, बिल्लू, बिंदर और बिजेंद्र ने भी हिमानी देशवाल को शुभकामनाएं दी और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की.

 

Share This Article